Skip to content

मार्केट में कितने प्रकार के कंडोम (Condom) उपलब्ध हैं? आपके लिए सबसे अच्छा कंडोम कौन सा है?

Condom type
Rate this post

कंडोम|कंडोम के प्रकार|best condoms|best quality condom|kandom|कंडोम कितने प्रकार के होते है| कंडोम कितने प्रकार के होते है नाम बताइए| कंडोम के प्रकार| कंडोम के फायदे| कंडोम के बारे में जानकारी| कंडोम के साइट इफेक्ट| condom information in hindi| टाइम बढ़ाने वाला कंडोम कौन सा है| टाइम बढ़ाने वाले कंडोम| सबसे अच्छा कंडोम कौन सा है| condom types|


कंडोम ना केवल आबादी को बल्की कई प्रकार के घातक बीमारियों को भी फैलने से रोकता है। लेकिन क्या आप जानते हैं मार्केट में कितने प्रकार के कंडोम है और इनके यूज कैसे हैं? आइए जानते हैं इस लेख में।

शुरुआत में कंडोम मे ज्यादा व्हेरायटिज नही थी। लेकिन आज हमे जरूरत के मुताबिक़ कई सारी व्हेरायटिज देखने को मिलती है।

1) फ्लेवर कंडोम  (flavoured condom)

वर्तमान में फ्लेवर कंडोम की डिमांड काफ़ी बढ़ी है। इस प्रकार के कंडोम मे चॉकलेट, स्ट्रॉबेरी जैसे कई सारे आते हैं। इस प्रकार के कंडोम का यूज ओरल संबंध के लिए किया जाता है, ना ही इंटरकोर्स (संभोग) के लिए। लेकिन भारत में लोगों को ज्यादा जानकारी ना होने के कारण वे अनजाने में इसका यूज इंटरकोर्स के लिए ही कर लेते है।

Buy this item

2) रेगुलर कंडोम (regular condom)

ये कंडोम लंबे समय से मार्केट में उपलब्ध हैं। इस कंडोम के नाम से ही हमें पता चलता है कि, यह बाकी कंडोम्स की तरह फैंसी नही है। इस प्रकार के कंडोम वे लोग यूज करते हैं, जिनको फैंसी कंडोम पसंद नहीं है। इस प्रकार के कंडोम के बारे में कहा जाता है कि, इनके यूज के कोई साइट इफेक्ट नहीं है। या फिर ना के बराबर साइट इफेक्ट है। इस प्रकार के कंडोम का यूज सामान्य तौर पर अनचाहा गर्भधारण रोकने के लिए किया जाता है। ये कंडोम उन लोगों के लिए अच्छे हैं, जिन्हे संभोग से जुड़ी कोई भी समस्या नहीं है।

Buy this item

3) डॉटेड कंडोम (dotted condom)

डॉटेड कंडोम एक फैंसी कंडोम है। आपको बता दें कि, इस प्रकार के कंडोम पर छोटे छोटे डॉट बने हुए होते है। इसलिए इस प्रकार के कंडोम को डॉटेड कंडोम कहां जाता है। अगर किसी व्यक्ती को शीघ्र स्खलन जैसी कोई समस्या है। जिसके चलते वह व्यक्ती अपने पार्टनर को खुश नही कर पा रहा है, तो वह व्यक्ती इस डॉटेड कंडोम का यूज करके अपने पार्टनर को खुश कर सकता है। डॉटेड कंडोम को खास इसलिए ही बनाया गया है। इस प्रकार के कंडोम मे भी दो प्रकार होते है। एक डॉटेड कंडोम और दूसरा एक्स्ट्रा डॉटेड कंडोम। पर इन दोनों का भी यूज एक सरीखा है। मीटिंग को ज्यादा मजेदार और रोमांचक बनाने के लिए इस प्रकार के डॉटेड कंडोम का यूज किया जाता है।

Buy this item

4) थिक/मोटे कंडोम (thick condom)

इस प्रकार के कंडोम ना ज्यादा मोटे होते है और ना ही ज्यादा पतले होते है। पर ये रेगुलर कंडोम से थोड़े मोटे जरुर होते है। जिन लोगों के कंडोम मीटिंग के दौरान अक्सर फटते रहते है जिस कारण वे एक के ऊपर एक दो कंडोम पहनते हैं। उन लोगों को इस प्रकार के कंडोम का यूज करना चाहिए।

Buy this item

5) थिन/ पतले कंडोम (thin condom)

ये कंडोम सामान्य कंडोम से काफ़ी पतले होते है। जिन लोगों को कंडोम पहनकर मीटिंग करना अच्छा नहीं लगता। वे इस थिन/ पतले कंडोम का यूज कर सकते हैं। क्युकी यह कंडोम काफ़ी पतले होने के कारण इनको पहनने का अहसास नही होता। इसके अलावा अपने पतलेपन के कारण ये कंडोम व्यक्ती मे एक्स्ट्रा सेंसेशन क्रिएट करते हैं। इस प्रकार के कंडोम हमे अच्छे ब्रांड के खरीदने चाहिए। क्युकी ये पतले होने के कारण फट सकते हैं।

Buy this item

Read this – क्या आपके मन में भी यह सवाल आया है कि, मुठ मारने से क्या होता है? जाने इस लेख में

6) लैटेक्स कंडोम (latex condom)

ये सबसे अधिक फैलने वाले कंडोम होते हैं। जीन लोगों के प्राइवेट पार्ट का साइज सामान्य से बडा होता है। वे इस कंडोम का यूज कर सकते हैं। मगर इस कंडोम का यूज यूरोलॉजिस्ट की सलाह से करना चाहिए। क्युकी इसके कुछ नुकसान भी है।

Buy this item

7) रिब्ड कंडोम (ribbed condom)

रिब्ड कंडोम महिला को अधिक उत्तेजित करने के लिए और उन्हें चरम सुख तक पहुंचाने के लिए एकदम सही है। इस प्रकार के कंडोम पर उभरी हुई धारिया होती है। जो महिला को चरम सुख तक पहुंचाने में मदद करते हैं। अगर आप अपने संभोग को यादगार बनाना चाहते हैं। तो आप इसे जरुर इस्तेमाल कर सकते हैं।

Buy this item

8) लॉन्ग लास्टिंग कंडोम (long lasting condom)

जो व्यक्ती शीघ्र स्खलन से परेशान हैं। वह इस प्रकार के कंडोम का यूज कर सकता है। इस प्रकार के कंडोम के नोक पर बेंजोकेन या इसके समान सलूशन होता है। जो व्यक्ती के प्राइवेट पार्ट के मुंह को सुन्न करके रखता है। जिसके कारण व्यक्ती जल्दी स्खलीत नही होता है और वह लंबे समय तक टिका रहता है।

Buy this item

9) बिग हेड कंडोम (big head condom)

जिन लोगों के प्राइवेट पार्ट के मुंह का आकार सामान्य से बड़ा होता है। जिसके चलते उनके पार्टनर को काफ़ी दर्द होता है। तो वे लोग बिग हेड कंडोम का यूज कर सकते हैं। पर ध्यान रहें गलत कंडोम का यूज ना करें।

Buy this item

10) एक्स्ट्रा लुब्रिकेटेड कंडोम (extra lubricated condom)

अगर आपका साथी सूखेपन से ग्रसित है। तो आप इस कंडोम का यूज कर सकते हैं। एक्स्ट्रा लुब्रिकेटेड कंडोम पर अतिरिक्त चिकनाई होती है। जिससे आपके साथी को मीटिंग के दौरान दर्द से राहत मिल सकती है। दर्द और घर्षण को रोकने के लिए व्यक्ती एक्स्ट्रा लुब्रिकेटेड कंडोम का यूज कर सकता है।

Buy this item

11) वार्म कंडोम (warm condom)

गर्मी और भाप से भरे मीटिंग के लिए व्यक्ती इस प्रकार के कंडोम का यूज कर सकता है।

Buy this item

यह भी पढ़े – 

👉 इस व्यक्ती का लिंग है दुनिया में सबसे बड़ा। साइज इतनी बड़ी है कि, जानकर दंग रह जाएंगे आप

👉 इस महिला के नाम दर्ज है सबसे बड़ी योनी होने का रिकॉर्ड। 

12) एलो वेरा कंडोम (Aloe Vera Condom)

जब हम एलो वेरा को काटते हैं, तो हम पाते हैं उसमें चिपचिपापन – फिसलन भरा पदार्थ। दर्द मुक्त मीटिंग के लिए प्राकृतिक लुब्रिकेटेड के साथ आने वाला यह एक कंडोम है।

आशा करता हूं कंडोम्स के इन प्रकारों के बारे में जानकर आपको अच्छा लगा होगा।

Spread the love

2 thoughts on “मार्केट में कितने प्रकार के कंडोम (Condom) उपलब्ध हैं? आपके लिए सबसे अच्छा कंडोम कौन सा है?”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!