Skip to content

दौलत शोहरत होने के बावजूद भी मिताली राज ने शादी क्यों नही की? ये है इसके पीछे की असल वजह

Mitali Raj मिताली राज
Rate this post

Photo source Facebook

मितालीराज ने शादी क्यों नही की| मिताली राज की शादी कब है|mithali Raj ne shadi kyun nahi ki|

——————————————————————–

देश और दुनिया के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी भारत की महीला क्रिकेटर मिताली राज को काफ़ी पसंद करते है। मिताली राज की फैन फॉलोइंग किसी सेलिब्रिटीज से कम नहीं हैं। हर कोई उनके जिवन के बारे में जानना चाहता है। ऐसा ही एक सवाल का जवाब मिताली राज के फैन जानना चाहते हैं कि, आख़िर देश और दुनिया में नाम बनाने वाली मिताली राज ने शादी क्यों नही की? मिताली राज सिंगल क्यों है? आइए जानते है। जब मिताली राज को इसके बारे में पूछा गया था तो, उन्होंने क्या कहा था?

भारत में बाकी खेलों से कहीं ज्यादा क्रेज क्रिकेट का है। लोग एक पल अपना काम छोड़ सकते हैं। लेकिन क्रिकेट देखना नही छोड़ सकते। फैंस क्रिकेटरों किसी भगवान से कम नहीं मानते है। भारतीय महिला टीम की कप्तान रह चुकी मिताली राज पूरी दुनिया में फेमस है। उनके नाम ढेर सारे रिकॉर्ड दर्ज है। आपको बता दें कि, मिताली राज को लेडी सचिन तेंदुलकर उपनाम से भी दुनिया में जाता है। क्युकी महिल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी मिताली राज ही है। अक्सर उनके फैन उनको लेकर सोशल मीडिया पर सर्च करते हैं कि, मिताली राज ने शादी क्यों नही की? अगर शादी की है तो, मिताली राज के पति का नाम क्या है? जब इस बारे में मिताली राज को पूछा गया तो, हाल ही मे उन्होंने इसके पीछे की वजह बताई।

मिताली राज ने शादी क्यों नही की? Mithali Raj ne shadi kyun nahi ki?

39 साल की भारतीय महीला क्रिकेटर मिताली राज का जन्म 3 दिसंबर 1982 को राजस्थान के जोधपुर में हुआ था। मिताली राज ने अब तक शादी नहीं की है. 39 साल की उम्र होने के बावजूद उनके शादी नहीं करने के पीछे की वजह बहुत खास है. ‘मिड डे’ को दिए अपने एक इंटरव्यू में क्रिकेटर मिताली राज ने शादी ना करने के पीछे का राज खोला है.  उन्होंने इंटरव्यू में कहा था कि, जब वह छोटी थी, तब शादी करने को लेकर उनके दिमाग में विचार आया था। यह बात उन्होंने बहुत पहले की बताई है। लेकिन अब जब वह विवाहित लोगों को देखती है तो, उनके दिमाग में शादी को लेकर कोई विचार नहीं आता है. आगे मिताली राज कहती हैं कि, वह सिंगल रहकर ही बहुत खुश हैं।

शादीशुदा लोगों को देखने पर उनके दिमाग में शादी ना करने का विचार आना। इसके पीछे की वजह उन्होंने खुलकर नहीं बताई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mithali Raj (@mithaliraj)

इतने करोड की मालकिन है मिताली राज

प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ मिताली राज कुल $ 4.9 मिलियन डॉलर के सम्पत्ति की मालकिन है। भारतीय रुपए में कहे तो, लगभग 36.6 करोड़ रूपए। मिताली राज को मंथली 15 लाख रुपए सैलरी के तौर पर मिलते थे। जबकि उनकी सालाना कमाई 4 करोड़ आकी गई है। मिताली राज क्रिकेट मैच से मिलने वाले वेतन के अलावा और भी कई सारे जरिए से पैसा कमाती थी और कमाती हैं। अदर इनकम सोर्स में मुख्य रूप से विज्ञापन शामिल हैं। मिताली राज विज्ञापन के जरिए भी काफ़ी अच्छा पैसा कमाती हैं।

Read:-

सबसे खूबसूरत भारतीय महिला क्रिकेटर स्मृति मंधाना का जीवन परिचय | Smriti Mandhana biography

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी मिताली राज स्कूल के गलियारे में करती थी बल्लेबाजी की प्रैक्टिस

सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महीला खिलाड़ी है मिताली राज

मिताली राज दुनिया की एकमात्र ऐसी महिला खिलाड़ी है जिसने आंरतराष्ट्रीय महीला क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में सबसे अधिक रन बनाए हैं। सबसे अधिक रन बनाने में मिताली राज ने इंग्लैड के चार्लोट एडवर्ड को भी पीछे छोड़ दिया। जिसने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 10273 बनाए थे। मिताली राज ने चार्लोट एडवर्डस के इस रिकॉर्ड को 10868 रन बनाकर तोड़ा। आपको बता दें कि, यह स्कोर महीला क्रिकेट में सबसे ज्यादा है। अपने इस रिकॉर्ड के कारण दुनिया मिताली राज को लेडी सचिन इस उपनाम से भी जानती है। इतना नाम होने के बावजूद भी मिताली राज ने शादी नही की। आज भी वह सिंगल हैं।

Tag :-

Mithali Raj|मिताली राज|मिताली राज ने शादी क्यों नही की|mithali raj ne shadi kyun nahi ki|मिताली राज की शादी कब है|

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!